
Air India: देशभर के कई एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का सर्वर पूरी तरीके से डाउन हो गया हैं. जिसके कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा हैं. सर्वर डाउन होने के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर बोर्डिंग करने वाले यात्रियों की लंबी-लंबी कतारें भी लगी हुई हैं. इस स्थिति को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट पर एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, देश के सभी हवाई अड्डों पर एअर इंडिया का सर्वर ठप्प हो चुका है. जिसे जल्द से जल्द ठीक करने के लिए टीम भी लगाई गई हैं.

वहीं एयरपोर्ट पर मौजूद यात्रियों का कहना है कि, टर्मिनल-2 पर सर्वर में समस्या देखने को मिली, जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों उठाना पड़ रहा है. जहां टी-2 से जाने वाले सभी परेशान यात्री अपने सफर पर पहुंचने के लिए इधर-उधर टहलते नजर आए. क्योंकि उनके पास टी-2 से यात्रा करने के बजाय कोई और ऑपशन नहीं बचा था. जिस पर हवाई अड्डे पर मौजूद एअर इंडिया के कर्मचारियों ने कहा कि,एअर इंडिया का सॉफ्टवेयर काम करना ही बंद कर दिया है, इसी के चलते लगेज ड्रॉप नहीं हो पा रहा है.

वहीं कुछ यात्रियों ने ये दावा किया कि, एअर इंडिया के सर्वर में कल से ही काफी दिक्कते आ रही है. इस दौरान एक यात्री ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि कल देहरादून से दिल्ली आईं, उनकी विशाखापट्टनम की कनेक्टिंग फ्लाइट दिल्ली से ही थी. लेकिन सर्वर में आई समस्या और विमान के लेट होने के कारण उनकी फ्लाइट ही छूट गई, जिसके चलते उन्हें दोबारा से फ्लाइट की टिकट बुक करनी पड़ी. सॉफ्टवेयर में परेशानी होने से अब एअरलाइन कंपनी ने मैनुअल तरीके से तिरुवनंतपुरम और पटना के लिए चेक इन करनी शुरू कर दी है. दिक्कत की बात तो यह है कि मैनुअल तरीके से चेक इन कराने के कारण प्रक्रिया काफी धीरे हो गई है.




